नई दिल्‍ली. देशभर में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर चल रही है. कई राज्‍यों में कहर बरपाने के बाद उत्‍तर प्रदेश में भी आज तीन हजार से ज्‍यादा केस कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) के मिले हैं. हालांकि इससे भी ज्‍यादा चिंता की बात यह सामने आई है कि शहरों में प्रकोप दिखाने के बाद अब कोरोना गांवों की ओर चला गया है. ऐसे में कोरोना नियमों के पालन में पीछे गांवों में भयावह स्थिति पैदा हो सकती है.

शनिवार के आंकड़ों पर गौर करें तो आगरा में 68 नए कोरोना मरीज मिले हैं. वहीं शुक्रवार को 49 कोरोना केस मिले थे. आगरा में इस समय 231 एक्टिव केस हैं. इनमें खास बात है कि करीब आधे मरीज आगरा के 12 गांवों से मिले हैं. कोरोना की इस नई चेन के बनने से प्रशासन भी चिंतित है.

2020 में आगरा में भीषण हालात पैदा कर देने वाले कोरोना से आगरा में अबतक कुल 10856 मरीज संक्रमित हो चुके हैं जबकि 10477 लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है. जबकि 178 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

बता दें कि महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली, पंजाब, राजस्‍थान, तमिलनाडू, एमपी सहित कई राज्‍यों में कोरोना के सबसे ज्‍यादा केस मिलने के बाद अब यह अन्‍य राज्‍यों में भी पैर पसार रहा है. यूपी में भी पिछले 24 घंटों में तीन हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए हैं.होली के बाद मथुरा और वृंदावन में रिकॉर्ड तोड़ मरीज

होली (Holi) में मथुरा, गोवर्धन, बरसाना (Barsana) और वृंदावन (Vrindavan) में हुई भारी भीड़ का असर अब कोरोना मरीजों (Corona Patients) के रूप में देखने को मिल रहा है. यहां शनिवार को कुल 59 केस सामने आए हैं.

जिनमें से वृंदावन में 11, मथुरा में तीन, बलदेव में तीन, टाउनिशप में तीन, राया में तीन, आनंदलोक कॉलोनी में दो, बाड़पुरा में दो, एमआर नगर में दो, गोकुल, गणेशरा, बालाजीपुरम, कमई, भवनपुरा, गोवर्धन, चामुंहा, जनरलगंज, ब्रजगंगा अपार्टमेंट, श्रीजीधाम, घाटी बहालराय, आचार्य नगर, कृष्णा कॉलोनी, लक्ष्मीगली गऊघाट, कैलाश नगर, एमएच मथुरा, रायपुर, गुरुनानग नगर, बरसाना में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.



Source link

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Instagram

This error message is only visible to WordPress admins

Error: No connected account.

Please go to the Instagram Feed settings page to connect an account.