दिल्ली में कोविड-19 के परीक्षण के लिए एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता एक आदमी से स्वास्थ्य केंद्र में स्वैब का उपयोग करके नमूना एकत्र करते हुए (प्रतीकात्मक तस्वीर) | एएनआई


Text Size:

नई दिल्ली : कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. यह रात 10 से सुबह 5 बजे तक होगा. तत्काल प्रभाव से लागू होकर यह 30 अप्रैल तक जारी रहेगा. दिल्ली सरकार की ओर से यह जानकारी दी गई है.

दिल्ली में कोविड-19 की चौथी लहर

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने के प्रस्ताव पर विचार कर रही थी. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली संक्रमण की चौथी लहर का सामना कर रही है पर लॉकडाउन लगाने का अभी कोई विचार नहीं है.

अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए बेडों की संख्या बढ़ाई जाएगी

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, दिल्ली सरकार ने अपने कई अस्पतालों में कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेडों की संख्या बढ़ाने का सोमवार को एक आदेश जारी किया था.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को कोरोनावायरस के 3548 नए मामले आए थे और 15 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में मृतक संख्या 11,096 पर पहुंच गई है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें