नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में चल रहे तीसरे चरण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला है। कूच बिहार में आयोजित एक रैली के दौरान तंज भरे लहजे में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि “दीदी सवाल पूछ रही हैं कि क्या BJP भगवान है जो उसे पता चल गया है कि पहले दो चरण में बीजेपी को बड़ी जीत मिल रही है। चुनाव में कौन हार रहा है और कौन जीत रहा है ये पता करने के लिए भगवान को कष्ट देने की जरूरत नहीं है। जनता जनार्दन का चेहरा देखकर पता चलता है कि हवा का रुख क्या है।”

दरअसल ममता बनर्जी ने भाजपा के दावे पर निशाना साधते हुए लगाया था कि- क्या भाजपा भगवान है जो उसे पता है कि चुनाव में वही जीतने वाली है। ऐसे में पीएम मोदी के इस संबोधन को बनर्जी के उसी दावे के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है।

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने आगे जोड़ा, “आपका गुस्सा, आपकी नाराजगी, आपका व्यवहार, इन सबको देखकर, एक बच्चा भी बता सकता है कि आप चुनाव हार चुकी हैं, आप मैदान छोड़ चुकी हैं। जिस दिन आपने नंदीग्राम में पोलिंग बूथ में खेला किया, जो बातें कहीं, उसी दिन पूरे देश ने मान लिया था कि आप हार गई हैं।”

मोदी के शब्दों में, “2 मई को बंगाल में बीजेपी सरकार बनने के बाद यहां भी विकास का अभियान और तेज़ किया जाएगा। बीते दो चरणों के मतदान में दीदी का जाना तय हो चुका है। बंगाल में बीजेपी की ऐसी लहर चल रही है जिसने दीदी के गुंडों, दीदी के भय को किनारे लगा दिया है।”

 इसे भी पढ़ें : विरोधियों पर बरसे PM मोदी, कहा- अस्थिरता के लिए हो रहे षड्यंत्र, बताया कौन कर रहे विरोध

बकौल मोदी, “अभी हाल ही में आपने(ममता बनर्जी) कहा कि सभी मुसलमान एक हो जाओ, वोट बंटने मत दो। आप ये कह रही हैं इसका मतलब है कि आपको यकीन हो गया है कि मुस्लिम वोटबैंक भी आपके हाथ से निकल गया है। दीदी आपने बंगाल में एक नया टैक्स शुरू कर दिया- भाइपो सर्विस टैक्स। गरीब मां-बहन ने, मेहनत का एक-एक टका जोड़ा, वो भाइपो सर्विस टैक्स में चला गया। बंगाल का युवा एक-एक टका के लिए तरस रहा है और वहां 35-40 करोड़ एक महीने में आ रहे हैं।”

अपने इस संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे जोड़ा, “जो पर्यटन और धरोहर यहां की असली ताकत है, उसी की दीदी की सरकार ने उपेक्षा की है। दीदी की सरकार द्वारा हाईवे, रेलवे और एयरपोर्ट जैसे इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट को रोका जाएगा तो पर्यटन कैसे बढ़ेगा? दीदी की सरकार की बेरुखी का सीधा नुकसान यहां के युवाओं को हुआ है।”



Source link

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Instagram

This error message is only visible to WordPress admins

Error: No connected account.

Please go to the Instagram Feed settings page to connect an account.