कोविड-19 के सैंपल्स जमा करते स्वास्थ्यकर्मी | प्रतीकात्मक तस्वीर | फोटो: सूरज सिंह बिष्ट | दिप्रिंट


Text Size:

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश भर के उन सभी लोगों को टीकाकरण में शामिल करने का सुझाव दिया है जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है.

देश में पिछले तीन दिन से प्रत्येक दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 90 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,26,86,049 पर पहुंच गयी है. एक दिन पहले देश में संक्रमण के 1,03,558 नए मामले सामने आए.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा, ‘मौजूदा समय में हम 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कर रहे हैं. संक्रमण की दूसरी लहर में तेजी से हो रहे प्रसार को देखते हुये हमारा सुझाव है कि टीकाकरण अभियान की रणनीति को तत्काल प्रभाव से युद्ध स्तर पर बढ़ाया जाये.’

चिकित्सकों के संगठन ने कहा, ‘कोविड-19 टीकाकरण अभियान के संबंध में हमारा सुझाव है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीकाकारण की अनुमति दी जाये और कोविड टीकाकरण की सुविधा हर व्यक्ति के लिये मुफ्त एवं निकटतम संभावित स्थान पर उपलब्ध होना चाहिये.’

आईएमए ने यह भी सुझाव दिया है कि निजी क्षेत्र के क्लीनिकों को निजी अस्पतालों के साथ सक्रिय रूप से टीकाकरण अभियान में शामिल किया जाना चाहिए.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें