पंजाब में पाकिस्तान से लगी सीमा पर हथियार और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद

Punjab Pakistan Atari Border अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट है (प्रतीकात्मक फोटो)

अमृतसर:

Punjab Pakistan Atari Border : पंजाब में पाकिस्तान से लगी अटारी सीमा पर हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगा है. पंजाब पुलिस ने BSF के साथ एक साझा अभियान में रविवार को अटारी सीमा के पास राइफलें और कारतूस जब्त किए. अधिकारियों का कहना है कि इन हथियारों को सिख कट्टरपंथियों (Sikh Sepretist) से जुड़े पाकिस्तानी नागरिक भारतीय सीमा में लेकर आए थे.पाकिस्तान लंबे समय से पंजाब में अशांति फैलाने के लिए हथियार भेजने और अलगाववादी तत्वों को भड़काने की कोशिश में जुटा हुआ है.

यह भी पढ़ें

पुलिस ने कहा कि एक गोपनीय सूचना के आधार पर चलाए गए अभियान में पाक सीमा से महज 10 मीटर पहले यह बरामदगी की गई. बरामद हथियारों में मैग्जीन के साथ एक एफएएल 222 राइफल, सात कारतूसों के साथ एक 303 बोर की बंदूक के अलावा एक मैग्जीन के साथ चीन निर्मित 30 बोर की एक पिस्तौल भी शामिल है. पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि 3-4 अप्रैल की रात सीमावर्ती धनोवा गांव के पास पुलमोरन सीमा चौकी इलाके में भारतीय भू-भाग में हथियारों का जखीरा भिजवाया गया है.

दोनों देशों के बीच इंटरनेशनल बॉर्डर जीरो लाइन से करीब 10 मीटर पहले ये हथियार जब्त किए गए, जिन्हें पाकिस्तान से तस्करी कर लाया गया था. खुफिया सूचना के मुताबिक, हथियारों की खेप बिलाल नाम का एक पाकिस्तानी नागरिक लेकर आया था. वह भारत विरोधी गतिविधियों में सिख कट्टरपंथियों से नजदीकी तौर पर जुड़ा हुआ है.पुलिस आगे की जांच जारी है, ताकि मामले में संलिप्त अन्य लोगों को पकड़ा जा सके.पाकिस्तानी तत्वों को लेकर खुफिया एजेंसियां भी सतर्क निगाह बनाए हुए हैं, क्योंकि किसान आंदोलन को लेकर भी अलगाववादी तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश में जुटे हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Instagram

This error message is only visible to WordPress admins

Error: No connected account.

Please go to the Instagram Feed settings page to connect an account.