नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाना अब और आसान हो जाएगा. (Demo Pic)

नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाना अब और आसान हो जाएगा. (Demo Pic)

नोएडा अथॉरिटी के इस कदम से रोजाना हजारों की संख्या में नोएडा से ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) जाने वाले वाहनों को बड़ी राहत मिलेगी.

नोएडा. जगह-जगह उड़ती धूल-मिट्टी और टूटी हुई सड़क से गुजरकर लोग नोएडा (Noida) से ग्रेटर नोएडा जा रहे थे. उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन अब नोएडा अथॉरिटी ने इस परेशानी का दूर कर दिया है. नोएडा से ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) जाने वाले रास्ते को आसान बना दिया है. लोगों की तकलीफ को दूर करते हुए अथॉरिटी ने फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद (FNG) को बिसरख पुल से जोड़ने वाली सड़क बनाने का काम शुरु कर दिया गया है. इतना ही नहीं इस सड़क से गुजरने पर लोगों को प्रदूषण (Pollution) का सामना भी नहीं करना होगा.

गौरतलब रहे बिसरख पुल से जोड़ने के लिए नोएडा की तरफ से सड़क बना ली गई थी. लेकिन एफएनजी से इस सड़क को जोड़ने वाला कनेक्टिंग रोड नही बना था. सड़क के पास ही कलवर्ट बनाने का काफी समय से बंद है. पहले वाली कंपनी ब्लैक लिस्ट कर दी गयी है, और दूसरी कंपनी अभी तक मिली नहीं है. यह कलवर्ट एफएनजी को बिसरख पुल से जोड़ने वाली सड़क को जोड़ेगा.

2 साल से परेशानी उठा रहे थे नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने वाले

बीते कई महीने से एफएनजी का काम अटका हुआ है. गौरतलब रहे बिसरख पुल से होते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के लिए बनी 900 मीटर की सड़क तो शुरू हो गई, लेकिन फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद (एफएनजी) हाइवे से सीधी कनेक्टिविटी नहीं हो पाई. इस सड़क से सीधे एफएनजी पर आने के लिए दोनो तरफ बनाए जा रहे 15-15 मीटर के कलवर्ट (ड्रेन) के अभी तक सिर्फ स्लैब ही डाले गए थे, इसके बाद काम रुक गया.बीवी को ब्लॉक प्रमुख और खुद प्रधान बनने के लिए Delhi-NCR में चुरा रहे थे कार

बिजली के तार और पेड़ बीच में आने की वजह से भी यह काम रुक गया था. नोएडा सेक्टर-115 ओर 112 के सामने से बिसरख पुल के जरिए ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-1 और टेक जोन 4 को जोड़ने के लिए करीब 900 मीटर लंबी और 60 मीटर चौड़ी यह सड़क 22 करोड़ की लागत से बनाई गई है.

दरअसल फरवरी, 2019 में यह प्रॉजेक्ट शुरू हुआ था.  इसे जून तक पूरा होना था. जून में सड़क तो शुरू हो गई लेकिन दोनों तरफ के कलवर्ट का काम बेहद धीमी गति से चला. इसका फायदा यह है कि सेक्टर-74, 75, 76, 77, 78, 79 और आसपास के इलाकों से ग्रेटर नोएडा जाने वाले लोग सीधे इसी रोड से बिसरख पुल होते हुए जा सकते हैं.







Source link

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Instagram

This error message is only visible to WordPress admins

Error: No connected account.

Please go to the Instagram Feed settings page to connect an account.