लोगों को सुनिश्चित करना होगा कि कोविड-19 की तीसरी लहर नहीं आए : CSIR महानिदेशक

प्रतीकात्मक तस्वीर

पुणे:

वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुंसधान परिषद (CSIR) के महानिदेशक डॉ. शेखर मांडे (Dr Shekhar Mande) ने कहा कि कोविड-19 (COVID-19, ) महामारी की ‘तीसरी लहर’ (Third wave of Covid) से इनकार नहीं किया जा सकता और यह लोगों को सुनिश्चित करना होगा कि ऐसा नहीं हो. केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत आने वाले इस प्रतिष्ठित संस्थान के प्रमुख ने रविवार रात को संवाददाताओं से ऑनलाइन बात करते हुए कहा कि लोगों को स्व अनुशासन और स्व नियंत्रण का पालन करना होगा और बीमारी को हराने का रास्ता दिखाना होगा.

यह भी पढ़ें

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के साथ पॉजिटिविटी रेट भी 5% के पार पहुंचा

मांडे ने कहा, ‘‘दुनिया की सभी महामारी लहरों के रूप में आई है. इस समय हम कुछ यूरोपीय देशों में महामारी की तीसरी लहर देख रहे हैं, इसलिए तीसरी लहर (भारत में) की आशंका को खारिज नहीं कर सकते हैं.”

एक सवाल के जवाब में सीएसआईआर के महानिदेशक ने कहा कि महाराष्ट्र सहित कुछ राज्यों में दोबारा संक्रमण के मामले सामने आए हैं लेकिन उनकी संख्या कम है और इसलिए इस मामले पर ‘सामान्य बयान’ देना संभव नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘‘लाखों संक्रमितों में दोबारा संक्रमण के मामलों की संख्या 100 या 100 है, इसलिए इस स्तर पर दोबारा संक्रमण होने के मामले पर सामान्यीकरण वाला बयान देना मुश्किल होगा.” मांडे ने कहा, ‘‘एक समाज के रूप में है, हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हम अनुशासित और व्यवस्थित रहेंगे.”

बेकाबू होती कोरोना की दूसरी लहर, नए केस 1 लाख पार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Instagram

This error message is only visible to WordPress admins

Error: No connected account.

Please go to the Instagram Feed settings page to connect an account.