Petrol, Diesel Price Today:  जानें आज कितने रुपये प्रति लीटर मिलेगा पेट्रोल और डीजल, आपके शहर का भाव

Petrol Diesel Price: लगातार पांच दिनों से नहीं बदले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम.

नई दिल्ली:

Fuel Price Today: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में नरमी आने के चलते घरेलू बाजार में भी पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं. भारत में लगातार पांचवें दिन पेट्रोल डीजल के भावों में बदलाव नहीं हुआ है. रविवार 4 अप्रैल को मंगलवार वाले दाम ही लागू रहेंगे. बताते चलें कि मंगलवार 30 मार्च को पेट्रोल 22 पैसे प्रति लीटर और डीजल 23 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था. अगर मार्च महीने की बात करें तो इस महीने में दो दिन पेट्रोल डीजल के दरें कम की गईं जबकि बढ़ाई एक बार भी नहीं गईं. वहीं फऱवरी के महीने में 14 दिनों तक तेल के दाम बढ़ाए गए थे जबकि कटौती एक भी दिन नहीं की गई थी. 

यह भी पढ़ें

Read Also: पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता तो राहुल गांधी ने कसा तंज : बचत के इतने पैसों का क्या-क्या करोगे?

क्या हैं आज के रेट

दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.87 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल के दाम 97.19 रुपये से घटकर 96.98 रुपये प्रति लीटर हो गए. इसी तरह डीजल 88.20 रुपये से घटकर 87.96 रुपये प्रति लीटर हो गया है. पिछली तीन कटौतियों के बाद पेट्रोल 61 पैसे प्रति लीटर और डीजल 60 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो चुका है. पिछले महीने राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई थी. 

चेक करें अपने शहर में फ्यूल के दाम

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं.

Read Also: GST काउंसिल की अगली बैठक मई में, पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में शामिल करने पर होगी चर्चा  

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.



Source link

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Instagram

This error message is only visible to WordPress admins

Error: No connected account.

Please go to the Instagram Feed settings page to connect an account.