'अकेली महिला अत्‍याचारों के खिलाफ लड़ रही': ममता बनर्जी की पार्टी के लिए प्रचार करने पहुंचीं जया बच्‍चन

जया बच्‍चन ने कहा, बंगाली कभी भी अपना सिर धमकी या डर के आगे नहीं झुकाते हैं

कोलकाता :

West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार करने कोलकाता पहुंची समाजवादी पार्टी सांसद जया बच्‍चन (Jaya Bachchan) ने अपनी पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में परोक्ष रूप से बीजेपी पर करारा हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि ममता बनर्जी हर बंगाली के लोकतांत्रिक अधिकारों के संरक्षण के लिए संघर्ष कर रही हैं. साथ में बच्चन ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि बंगालियों को ‘धमकाकर’ कोई भी कभी कामयाब नहीं हुआ है. यूपी से चार बार की राज्‍यसभा सांसद जया ने कहा, ‘मेरे मन में ममताजी के प्रति बेहद प्‍यार और सम्‍मान है. एक अकेली महिला सभी अत्‍याचारों के खिलाफ लड़ रही है…उनकी एक टांग टूटी हुई लेकिन कोई भी बात उन्‍हें रोक नहीं सकती.’ गौरतलब है कि जया मूल रूप से बंगाली है और जन्‍म के पहले उनका सरनेम भादुड़ी था. जया ने कहा कि ममताजी हर बंगाली के लोकतांत्रिक अधिकारों के लिए ‘लड़’ रही हैं. उन्‍होंने बीजेपी को इसकी चुनाव प्रचार रणनीति के लिए कड़ी चेतावनी भी जारी की. 

यह भी पढ़ें

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021 से पहले 428 करोड़ रुपये की नकदी, सोना-चांदी ज़ब्त

राज्यसभा सांसद जया बच्‍चन ने कहा, “ बंगाली कभी भी अपना सिर धमकी या डर के आगे नहीं झुकाते हैं.”बहरहाल, उन्होंने यह नहीं बताया कि बंगालियों को किस तरह से डराया जा रहा है. जाहिर तौर पर भाजपा पर बंगाल को धार्मिक लाइन पर बांटने का आरोप लगाते हुए सपा नेता ने कहा, “ हमें रविंद्रनाथ टैगोर द्वारा लिखी गईं इन पंक्तियों को याद रखना चाहिए कि ‘बंगालीर प्राण बंगालीर मौन बंगालीर घरे जोतो भाई बोन एक होक एक होक हैं भगवान’.”इन पंक्तियों का मोटा-मोटा अनुवाद है- बंगाल के मस्तिष्क और आत्मा को कभी नहीं तोड़ा जा सकता है, हर बंगाली घर में भाइयों और बहनों के बीच के बंधन को कभी नहीं तोड़ा जा सकेगा.

‘पीएम मोदी क्या भगवान या ‘महामानव’ हैं जो भविष्यवाणी कर रहे हैं…’, ममता ने साधा निशाना

उन्‍होंने कहा, ‘मैं कहना चाहती हूं मेरे धर्म को, मेरे लोकतांत्रिक अधिकारों को मुझसे मत छीनिए. और जब मैं कहती हूं मेरे तो मेरा आशय लोगों से होता है. मैं सभी लोगों का प्रतिनिधित्‍व करती हूं.’ स्‍टार प्रचारक के रूप में ‘लिस्‍टेड’ जया बच्‍चन की पश्चिम बंगाल में मौजूदगी, ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए सपा प्रमुख अखिलेश को चुनाव में उनकी पार्टी के लिए प्रचार के वादे के बाद सामने आई है. टालीगंज से तीन बार के विधायक अरुप बिस्‍वास के प्रचार के साथ जया अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज करेंगी. अरूप का मुकाबला केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo)  से है. बाबुल सुप्रियो और टालीगंज दोनों अपने आप में प्रचलित नाम हैं. जहां बाबुल सुप्रिया बॉलीवुड के मशहूर सिंगर के रूप में पहचान रखते हैं, वहीं टालीगंज कोलकाता का ‘सिनेमा डिस्ट्रिक्‍ट’ कहा जा रहा है. इसे ‘टालीवुड’ के नाम से भी जाना जाता है.

तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने बंगाल को गुंडागर्दी और अराजकता की भूमि बना दिया है : योगी 

  बाबुल सुप्रियो से जब सोमवार को जया बच्चन (Jaya Bachchan) के बंगाल दौरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जया बच्चन बीजेपी के खिलाफ तो बोल सकती हैं, लेकिन वो मेरे खिलाफ कभी नहीं बोलेंगी. पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए तीसरे चरण का चुनाव 6 अप्रैल को होना है. जबकि इसी दिन तमिलनाडु, असम, केरल और पुदुच्चेरी में भी चुनाव होना है.सुप्रियो ने कहा, मैं जया बच्चन का पश्चिम बंगाल में स्वागत करता हूं.  मेरे जया बच्चन से कोई पारिवारिक रिश्ते नहीं हैं, लेकिन वो मुझे अच्छे से जानती हैं. वो मेरे खिलाफ कभी कुछ नहीं बोलेंगी.’ टीएमसी सूत्रों के मुताबिक, जया बच्चन 5 से 8 अप्रैल तक उनकी पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगी.(ANI से भी इनपुट)



Source link

0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Instagram

This error message is only visible to WordPress admins

Error: No connected account.

Please go to the Instagram Feed settings page to connect an account.